लेबनान में भीषण लड़ाई, हिजबुल्ला ने मार गिराए इजरायल के आठ जवानय नेतन्याहू बोले- ईरान को तबाह कर देंगे

Picture of Samarthy News

Samarthy News


यरुशलम। लेबनान में हिजबुल्ला के प्रभाव वाले दक्षिणी इलाके पर इजरायली सेना की कार्रवाई और ईरान के इजरायल पर मिसाइल हमले से पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ गया है। लेबनान में हिजबुल्ला के साथ इजरायली सेना की लड़ाई शुरू हो गई है और शुरुआती दौर में लगे बड़े झटके में इजरायल के आठ सैनिक मारे गए और 27 से ज्यादा घायल हुए हैं।

पीएम ने की संवेदना व्यक्त
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि मैं आज लेबनान में शहीद हुए हमारे सैनिकों के परिवारों के प्रति अपने दिल की गहराई से संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उनके परिवार को आशीर्वाद दें।

इजरायल की जीत की गारंटी
पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हम ईरान की बुराई की धुरी के खिलाफ एक कठिन युद्ध के बीच में हैं, जो हमें नष्ट करना चाहता है। ऐसा नहीं होगा। हम एक साथ खड़े हैं और भगवान के आशीर्वाद से हम जीतेंगे। हम इजरायल की जीत की गारंटी देते हैं।

ईरान को कड़ा जवाब देंगे
मंगलवार को हुए हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ईरान ने गलती कर दी है और इसकी उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी। अमेरिका ने भी कहा है कि ईरान को कड़ा जवाब दिया जाएगा। जबकि ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियान ने कहा है कि इजरायल ने आपराधिक कृत्य बंद नहीं किए तो उसे और हमले झेलने होंगे। ईरान ने कहा है कि इजरायल पर ताजा हमला हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरुल्ला और हमास प्रमुख रहे इस्माइल हानिया की हत्याओं के जवाब में किया गया है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!