रेलकर्मी को बच्ची को छेड़ना पड़ा महंगा, जानिए यात्रियों ने किया क्या

Picture of Samarthy News

Samarthy News


दिल्ली। बरौनी से नई दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस के एसी कोच में बच्ची से छेड़छाड़ के आरोप में यात्रियों ने रेल कर्मी को पीट-पीटकर मार डाला. उसे लखनऊ से लेकर कानपुर तक इतना पीटा कि उसकी जान चली गई. कानपुर सेंट्रल पर जीआरपी ने उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़िता की मां ने आरोपी मृतक के खिलाफ छेडखानी की तहरीर दी है, जबकि रेलवे कर्मी के परिजनों ने भी हत्या की लिखित शिकायत पुलिस को दी है। बच्ची की शिकायत पर गुस्साए यात्री आरोपी रेल कर्मी को लखनऊ के ऐशबाग से कानपुर सेंट्रल तक पीटते हुए ले गए. मृतक रेल कर्मचारी की पहचान प्रशांत कुमार के रूप में हुई है. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर-नई दिल्ली के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस में सीवान से बुधवार को एक परिवार सवार हुआ था. उनके साथ उनकी 11 साल की बेटी भी थी. ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मी ने उसके साथ छेड़खानी कर दी.

लड़की को अपनी सीट पर बैठाया
जीआरपी के मुताबिक, बुधवार रात 11.30 बजे एम-1 कोच में सफर कर रहे एक परिवार की 11 साल की बेटी को ट्रेन में मौजूद रेल कर्मी प्रशांत कुमार ने अपनी सीट पर बैठा लिया था. आरोप है कि रात में लडकी की मां जब टॉयलेट गई तो प्रशांत ने लड़की के साथ छेडखानी कर दी. यह देख वह रोने लगी, इस पर आरोपी ने उसे डरा दिया. इधर, मां जब टॉयलेट से वापस आई तो पीड़ित लडकी ने उन्हें रोते हुए पूरी बात बताई। मां ने अपने पति, ससुर के साथ कोच के यात्रियों को घटना की जानकारी दी. इससे गुस्साए यात्रियों और परिजनों ने रेलवे कर्मी को दबोच लिया. लडकी से हुई छेड़खानी पर गुस्साए लोगों ने प्रशांत की पिटाई शुरू कर दी. जब उसे पीटना शुरू किया तब तक ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग पहुंच चुकी थी. यात्रियों ने आरोपी को गैलरी में ले जाकर लात-घूसों से पीटते हुए कानपुर सेंट्रल तक आए. पीड़िता के परिजनों ने इस घटना की जानकारी रेलवे कंट्रोल को दी.

यात्रियों की मार से रेल कर्मी की मौत
ट्रेन बुधवार की सुबह 4.35 बजे जैसे ही कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर सात पर आई तो पुलिस ने आरोपी कर्मी को हिरासत में लेकर थाने ले गई. पीड़िता की मां और परिजन भी थाने पहुंचे. मां की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. पिटाई से गंभीर रूप से घायल प्रशांत को जीआरपी ने मेडिकल के लिए केपीएम भेजा, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को दी गई. उन्होंने पुलिस को हत्या करने का आरोप लगाया है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!