राजनगर परिषद क्षेत्र में गंदगी का लगा अंबार,सीएमओ अपने कार्यालय व निवास में मस्त जनता त्रस्त

Picture of Samarthy News

Samarthy News


रिपोर्ट/मनोज सिंह
अनूपपुर/ राजनगर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के राजनगर नगर परिषद से बड़ी खबर निकल कर आ रही है। जहां लोगो को राजनगर नगर परिषद में लाभ नहीं मिल पा रहा है जितना सरकार की मंशा है। अति पिछडा आदिवासी, कोल समाज और बैगा जनजाति के लोग यहां निवास करते हैं लेकिन अपना जीवन यापन करने के लिए उनको समुचित ढंग से जल और बिजली भी नहीं मिल पा रहा है।
स्थानीय व्यापारी व नागरिकों ने राजनगर नगर परिषद की कार्यप्रणाली की सच्चाई की पुलिंदा खोलते हुए कहे कि राजनगर में बस स्टैंड के पास के सुलभ शौचालय में पानी और सफाई की कमी है तो यात्री प्रतीक्षालय की छत टूट कर गिर रहा है वही दुसरी तरफ एक बड़ी खबर यह भी निकल कर आ रही कि कोल समाज के लोगों का कहना है कि पूर्व सीएमओ वार्ड में घूमकर समस्या सुनकर उसका समाधान करते थे लेकिन वर्तमान सीएमओ कभी वार्ड में नहीं आते हैं। बहरहाल कारण जो भी हो लेकिन बनगवां राजनगर, नगर परिषद में सुविधाओं बहुत ही अभाव है जिसके कारण आमजन अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं और चेहरे में निराशा छाई हैं।
आपको यह भी बता दे कि आमजनों का कहना है कि कलेक्टर तो पूरे जिले में ग्रामीण क्षेत्रों का भी भ्रमण कर जानकारी ले रहे हैं लेकिन वर्तमान सीएमओ नगर परिषद कार्यालय से अपने आवास से नगर परिषद ही आना-जाना करते हैं वार्डों में कभी घूमते हुए और समस्या सुनते हुए कोई देखा ही नहीं। इस संबंध में नगर परिषद बनगवां राजनगर के सीएमओ चैन सिंह परस्ते से सामर्थ न्यूज के पत्रकार ने जानकारी चांही तो सीएमओ टालने वाली स्वर में कहा कि पहले सफाई रोज एक समय होता था अब दो टाइम कराया जा रहा व यात्री प्रतीक्षालय पुराना है एवं कुआं में साफ सफाई कराया जायेगा।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!