रूस ने आधी रात में यूक्रेन पर दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें

Picture of Samarthy News

Samarthy News


कीव। सोमवार को रूस ने यूक्रेन पर 100 से अधिक मिसाइलों और लगभग 100 ड्रोनों से हमला किया, जिसमें यूरोपीय देशों के पड़ोसी या निकटवर्ती कई पश्चिमी क्षेत्र शामिल हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को रूस द्वारा रात भर और सुबह-सुबह किए गए हमले की निंदा की। उन्होंने रूस के हमले को घृणित बताया और कहा कि इसमें विभिन्न प्रकार की 100 से अधिक मिसाइलें और लगभग 100 शाहेद ड्रोन शामिल थे।

यूक्रेन ने किया दावा
यूक्रेन के नेता ने दावा किया कि कुछ लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि रूसी हमले ने यूक्रेन के ऊर्जा क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचाया। जेलेंस्की ने कहा, अधिकांश पिछले रूसी हमलों की तरह, यह हमला भी उतना ही घिनौना था, जिसमें महत्वपूर्ण नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया। हमारे अधिकांश क्षेत्र -खार्किव और कीव से लेकर ओडेसा और हमारे पश्चिमी क्षेत्रों को निशाना बनाया गया।

रूस ने क्या कहा ?
रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रूस ने सोमवार को यूक्रेन में गैस कंप्रेसर स्टेशनों और बिजली सब स्टेशनों पर हमला किया। साथ ही दो यूक्रेनी हवाई अड्डों पर पश्चिमी हथियारों और गोला-बारूद पर भी हमला किया। मंत्रालय ने दावा किया कि ड्रोन और मिसाइलों से उसने जिन ऊर्जा सुविधाओं को निशाना बनाया था, वे यूक्रेन के सैन्य औद्योगिक परिसर को बिजली प्रदान कर रही थीं।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!