रक्षाबंधन पर ट्राई करें ये 5 सबसे सुंदर मेहंदी डिजाइन, हाथ दिखेंगे बेहद प्यारे

Picture of Samarthy News

Samarthy News


रक्षाबंधन के लिए बहने बहुत ही खुशी से तैयार होती हैं और राखी से एक-दो दिन पहले मेहंदी भी लगाती हैं। क्या आप हर बार की तरह इस बार भी पुराने डिजाइन वाली मेहंदी अपने हाथों में लगाना चाहती हैं? बिल्कुल नहीं, और हमें आपका ये जवाब पहले से पता था। इसलिए आज हम आपके लिए हजारों मेहंदी डिजाइन में से टॉप 5 सबसे सुंदर मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं, जो लगाने में तो आसान हैं ही साथ ही आपके हाथों की खूबसूरती को भी दस गुना बढ़ा देंगे। ये ऐसे डिजाइन हैं जिन्हें आप खुद भी लगा सकती हैं वरना हमार इस आर्टिकल को अभी सेव कर लें और अपने मेहंदी वाले को दिखा कर इन में से अपनी पसंद का डिजाइन लगाएं।

हाथ फूल वाली मेहंदी डिजाइन
आजकल इतने तरह के मेहंदी डिजाइन आ गए हैं कि हाथों में जूलरी पहनने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। अब जैसे तस्वीर में दिए डिजाइन को ही देख लीजिए, आगे की हथेली पर जाली और घंटे वाला डिजाइन और पीछे की साइड हाथ फूल वाली मेहंदी लगी हुई है। जो दिखने में इतने ज्यादा सुंदर और अट्रैक्टिव है कि आपके हाथों की शोभा बढ़ाएंगे।

दो हंसो के जोड़े वाली मेहंदी
आप चाहें तो अपने प्यारी और कोमल हथेलियों में ये हाथी और हंसों के जोड़े वाली मेहंदी भी लगवा सकती हैं। इस डिजाइन में खास चीज ये है कि उंगलियों की टिप को खाली रखा गया है और कलाई पर स्वास्तिक वाला डिजाइन बनाया गया है, जोकि बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लग रहा है। साथ ही कमर के फूल वाला बैक डिजाइन भी कम खूबसूरत नहीं है। आप इस सुंदर सी मेहंदी को अपने हाथों पर लगा सकती है।

मिरर रिफ्लेक्शन मेहंदी डिजाइन
इस तरह के मेहंदी डिजाइन में दोनों हाथों पर एक ही जैसे डिजाइन लगाएं जाते हैं, बस अंतर ये होता है देखने में ये एक दूसरे की परछाई से दिखते हैं। जैसे एक साइड मोर-मोरनी वाला डिजाइन है और जूरसी और हाथी-हथनी, कमल के फूल और स्वास्तिक वाला। दोनों ही डिजाइन एक से हैं। आप भी इस तरह का मिरर रिफ्लेक्शन जैसी मेहंदी अपने हाथों में लगा सकती हैं।

3 डी मेहंदी डिजाइन
आजकल मोटे डिजाइन वाली 3डी महेंदी लड़कियों द्वारा खूब पसंद की जा रही है और ये डिजाइन हम आपके लिए चुन कर लाएं हैं, ताकि ऐसी मेहंदी सिर्फ आपके हाथों में रचे। वैसे तो आप अपनी पसंद का कोई भी 3डी डिजाइन हथेली पर लगा सकती हैं।

कमल के फूलों वाली भुमरो मेहंदी
एक समय में जहां हथेली के बीचों-बीच गोला बनाकर भुमरो वाली मेहंदी लगाई जाती थी, लेकिन आज इस भुमरो मेहंदी के कई सारे अलग-अलग डिजाइन आ गए हैं। उन्हीं में से एक है कमल वाला भुमरो डिजाइन, जो देखने में भी सुंदर है। अगर आपको सिंपल डिजाइन पसंद है तो ये आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!