किसान अपनी समस्या लेकर 12 किमी दंडवत करते पहुंचा एसडीएम कार्यालय, फिर क्या हुआ जानिए

Picture of Samarthy News

Samarthy News


सिवनी। मध्य प्रदेश सरकार लगातार किसान हितैषी कदम उठाने के दावे करती है। वर्तमान में डॉ मोहन यादव की भाजपा सरकार ने राजस्व विभाग को किसानों की समस्या का तुरंत निराकरण करने के लिए आदेश जारी किए हैं। बावजूद इसके एक किसान वर्षों से सीमांकन से परेशान हो रहा है। समस्या का समाधान कराने के लिए किसान ने अलग ही तरीका निकाला। वह 12 किलोमीटर दंडवत प्रणाम करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा और अपनी परेशानी वहां के अधिकारियों को सुनाई। सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य आंचल विधानसभा लखनादौन के घंसौर तहसील में पूरा मामला सामने आया है। यहां पर दारोट गांव का एक किसान अपनी पीड़ा लेकर एसडीएम ऑफिस तक 12 किमी दंडवत करते हुए पहुंचा। इसके बाद अधिकारियों के सामने अपनी पीड़ा बताई। किसान की पहचान संमन साहू के रूप में हुई है।

12 किमी दंडवत करते पहुंचा किसान
संमन साहू अपने गांव से 12 किलोमीटर दूर तक दंडवत प्रणाम करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचा। जहां कार्यालय की चौखट पर लेट कर एसडीएम को अपनी व्यथा सुनाने लगा। एसडीएम ने किसान को उठाया और उसकी बात सुनकर समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया। वहीं, किसान के ऐसे एसडीएम ऑफिस जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

अधिकारी नहीं कर रहे कोई कार्रवाई
किसान ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान जिला कलेक्टर के समक्ष पहुंचकर खेत और जमीन के नाप करने के लिए गुहार लगाई थी। तब से लेकर आज तक तहसीलदार, पटवारी आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। ना तो उसकी जमीन का नाप ले रहे हैं। बहरहाल एसडीएम के आश्वासन के बाद किसान तो अपने घर वापस हो गया। वहीं, अनुविभागीय अधिकारी ने तत्काल जांच टीम गठित कर पटवारी को मौका स्थल के लिए रवाना कर दिया।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!