डॉ. बी.आर. अंबेडकर प्राइड आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित हुए प्रो. आदिले

Picture of Samarthy News

Samarthy News


कोरबा। राजस्थान झोटवाड़ा के भावना कला एवं साहित्य फाउंडेशन द्वारा प्रोफेसर प्यारेलाल आदिले को डॉ. भीमराव अंबेडकर प्राइड आइकॉन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
         उल्लेखनीय है कि प्रो. आदिले अपनी शालेय शिक्षण से निरंतर रूप से समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। साहित्यिक गतिविधियों में भाग लेते हुए आज आप स्वयं एक प्रसिद्ध लेखक व रचनाकार के रूप में ख्याति अर्जित कर रहे हैं। वर्तमान में आप जे.बी.डी.कला एवं विज्ञान महाविद्यालय कटघोरा में प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं। आप राजनीति विज्ञान विषय में उच्च शिक्षा शोध उपाधि प्राप्त विद्वान प्राध्यापक हैं। आप जनजाति बाहुल्य क्षेत्र के छोटे से गांव बुढ़ियापाली में जन्म लेकर अपने गांव का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रौशन कर रहे हैं। अब तक आपको अंतराष्टीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर अनेकों अवॉर्ड एवं सम्मान प्राप्त हो चुका है।
         उल्लेखनीय है कि यह सम्मान आपको अंबेडकर के विचारों का सामाजिक प्रभाव विषय पर जन जागरुकता फैलाने और अंतराष्ट्रीय संवाद स्थापित करने पर प्रदान किया गया है। आप अंबेडकर फिलासफी के अंतराष्ट्रीय स्तर के विद्वान प्रवक्ता हैं। सम्मान प्रदानकर्ता फाउंडेशन और अनेक संथाओं ने आपको बधाई प्रेषित किया है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!