एआईएसीइ प्रतिनिधिमंडल ने की बिलासपुर में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

Picture of Samarthy News

Samarthy News


बिलासपुर। एआइसीपीए के संयोजक पीके सिंह राठौर, बिलासपुर शाखा के अध्यक्ष डॉ. एएम मोहन, एस सी सिन्हा और पी के शरण के नेतृत्व में एआइएसीइ के प्रतिनिधिमंडल ने 6 जुलाई को बिलासपुर में तोखन साहू, केन्द्रीय शहरी विकास के राज्य मंत्री से मुलाकात की और उन्हें कोयला क्षेत्र से सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन के मुद्दे को केंद्रीय कोयला मंत्री के समक्ष उठाने के लिए एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन सौंपने के बाद श्री राठौर ने मंत्री को कोयला क्षेत्र के बहुत पहले सेवानिवृत्त हो चुके पेंशनर्स की दयनीय स्थिति से अवगत कराया।।
उन्हें बताया गया कि देश की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई वर्षों तक गंदे वातावरण में काम करने के बावजूद कई पेंशनर्स को 1000 रुपये प्रति माह से भी कम पेंशन मिल रहा है। यहां तक कि उच्चतम बोर्ड स्तर और बोर्ड स्तर से नीचे के अधिकारी जो 2007 से पहले सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें भी बहुत कम पेंशन मिल रही है, जो कष्टरहित जीवन जीने के लिए अपर्याप्त है।
प्रतिनिधि मंडल मंत्री श्री साहू से अनुरोध किया है कि वे इस मुद्दे को समर्थन दें और कोयला मंत्री के समक्ष इस गंभीर मुद्दे को उठाने के लिए अपने अच्छे संपर्कों का उपयोग करें, क्योंकि वर्तमान पेंशन राशि के साथ गरीब पेंशनभोगी भुखमरी के कगार पर हैं। प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में वांछित कार्रवाई के आश्वासन से प्रसन्न था।

 

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!