नक्सलियों की मदद करने वाले चार समर्थक गिरफ्तार

Picture of Samarthy News

Samarthy News

राजनांदगांव। मानपुर छत्तीसगढ़ के मानपुर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मंगलवार के दिन कार्रवाई करते हुए पुलिस ने माओवादी की कमर तोड़ने वाला एक और काम कर दिया है। जिले के ग्राम पंचायत के एक सचिव समेत चार माओवादी समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से नक्सलियों का एक ट्रैक्टर भी जब्त किया। पुलिस ने नक्सल समर्थकों को अरेस्ट करने की जानकारी मंगलवार को दी।

मुखबिर से मिली थी जानकारी
झा ने बताया कि इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक संयुक्त दल ने अरविंद तुलावी के घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि तुलावी के बयान के आधार पर अन्य लोगों को भी पकड़ लिया गया। आईजी ने बताया कि चारों समर्थकों के खिलाफ कानून के खिलाफ क्रिया-कलाप (निवारण) और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तुलावी और मेश्राम पिछले 10 वर्षों से माओवादियों के संपर्क में थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

नक्सलियों को देते थे मदद
पुलिस कॉन्फ्रेंस में पुलिस ने बताया कि नक्सली लेव्ही के बदले में खरीदे गए ट्रैक्टर का उपयोग उसके समर्थक खेती में करते थे। इसके साथ ही उसे किराए पर भी चलाते थे। उससे मिले पैसे से नक्सली अपने रोज का सामान खरीदते थे।

 

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!