बस्तर क्षेत्र का प्रत्येक आदिवासी भाई स्वयं को किसान मान ले, पूंजीवादी एवं शोषणकारी ताकतों की हार तय-संजय पंत

Picture of Samarthy News

Samarthy News


बीजापुर। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष संजय पंत ने प्रेस नोट जारी कर 11 सितंबर 2024 को बीजापुर जिला मुख्यालय में होने वाले किसान महापंचायत ने किसानों के हक एवं अधिकारों की प्राप्ति के लिए एक मंच की संज्ञान देते हुए इस महापंचायत में समस्त क्षेत्रवासियों को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है। किसान नेता आगे कहा कि कई दशकों से सुनियोजित षड्यंत्र एवं हिंसा की मार झेल रहे बस्तर क्षेत्र के आदिवासी किसान भाइयों के लिए अब परिवर्तन का युग आ चुका है।


          11 सितंबर 2024 को बीजापुर जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले किसान महापंचायत में क्षेत्र के आदिवासी किसान भाइयों की सभी प्रकार की समस्याओं के जड़ों में चोट किया जाएगा। इस महापंचायत में भाग लेने के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आगमन भी बीजापुर में होगा। तीन काले कृषि कानूनों को समाप्त करने के लिए पूंजीवादी एवं शोषणकारी ताकतों के आगे पहाड़ की तरह टिके रहने वाले भारतीय किसान यूनियन का बस्तर में प्रमुख लक्ष्य आदिवासी किसान भाइयों के संवैधानिक अधिकारों के हनन का टिकाऊ एवं स्थाई उपचार एवं जल, जंगल एवं जमीन की लड़ाई में बहुजन समाज की जीत सुनिश्चित करना है। यह किसान महापंचायत कोई राजनीतिक मेला या वोट मांगने की साजिश नहीं बल्कि इस धरती के प्रथम निवासी आदिवासी किसान भाइयों को उनके हक एवं अधिकार दिलाने की एक पवित्र कोशिश है। इस महापंचायत में भाग लेने के लिए लुभावने झांसें तो नहीं दिए जाएंगे लेकिन बाबा साहब अंबेडकर के बनाए गए संवैधानिक प्रावधानों की रक्षा करने की गारंटी जरूर दी जाती है। बस्तर क्षेत्र का प्रत्येक आदिवासी भाई स्वयं को किसान मान ले, पूंजीवादी एवं शोषणकारी ताकतों की हार तय है।
         11 सितंबर 2024 को बीजापुर जिला मुख्यालय में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन क्षेत्र के समस्त भाइयों एवं बहनों का हार्दिक स्वागत करता है एवं अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील करता है। इस महापंचायत में भाग लेकर एक आम आदिवासी किसान भाई अपने समाज के साथ हो रहे अन्याय एवं अत्याचार के विरुद्ध बिगुल फूंकेगा एवं बस्तर में परिवर्तन की एक नई गाथा लिखी जाएगी।

 

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!