ग्वालियर में ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू वार्ड में लगी आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

Picture of Samarthy News

Samarthy News


ग्वालियर। अंचल के सबसे बडे जयारोग्य चिकित्सालय समूह के ट्रॉमा सेंटर में मंगलवार सुबह आग लगने से अफरा तफरी मच गई। दरअसल यह आग एसी के पाइप के फटने से लगी थी, जो संभवतरू शॉर्ट सर्किट के कारण फटा था। आनन फानन में मरीजों के अटेंडर्स ने अस्पताल के स्टाफ के साथ मिलकर किसी तरह अपने-अपने मरीजों को बाहर निकाला।

ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू वार्ड में लगी आग
ट्रॉमा सेंटर में लगी आग से वार्ड के 3 बेड भी जल गए वहीं पूरे आईसीयू वार्ड में धुआं भर गया था. यह आग ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू यूनिट में लगी थी, जो ट्रामा सेंटर का ही एक हिस्सा है. घटना के वक्त आईसीयू में 15 मरीज भर्ती थे. अस्पताल स्टाफ ने परिजनों के साथ मिलकर मरीजों को किसी तरह दूसरे वार्ड में शिफ्ट कराया. वहीं अस्पताल के डॉक्टरों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड विभाग को दी और अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग पर काबू पाया।

एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
दरअसल, सूचना मिलते ही महाराज बाडा से फायर ब्रिगेड की एक दमकल भी मौके पर पहुंच गई. आग की खबर मिलते ही जयारोग्य अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी और मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरकेएस धाकड मौके पर पहुंचे. वहीं आग लगने की वजह एसी में शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है. फिलहाल आग लगने के कारण जांच कर पता लगाया जाएगा. गनीमत यह रही कि इस आगजनी में कोई बडा नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में आग लगने से वहां भगदड़ का माहौल बन गया था।

कोई जनहानि नहीं हुई
मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरकेएस धाकड ने बताया कि मंगलवार की सुबह अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की सूचना मिली थी. गनीमत रही आगजनी से कोई जनहानि नहीं हुई. जिस वक्त यह घटना हुई थी, उस समय 10 मरीज वेंटिलेटर पर थे. जिन्हें हमारे स्टाफ ने समय रहते बाहर निकाल लिया था. जिससे कोई बडा हादसा नहीं हुआ।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!