रतलाम मे बीजेपी नेता और पुलिस के बीच झूमाझटकी का वीडियो हुआ वायरल, दो पुलिसकर्मी लाइन अटैच, जानिए क्या है मामला

Picture of Samarthy News

Samarthy News


रतलाम। बीजेपी नेता देवीलाल गुर्जर के गाड़ी का चालान को लेकर विवाद के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। रतलाम के जावरा में ग्रामीणों ने शुक्रवार रात को महू-नीमच फोरलेन हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान करीब ढाई घंटे तक हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में वाहन फंसे रहे।
        ग्रामीणों ने पुलिस पर बीजेपी नेता देवी सिंह गुर्जर के साथ मारपीट का आरोप लगाया और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। देर रात एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने जावरा सिटी थाने के दो सब इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया।

बीजेपी नेता का चालान काटने को लेकर हुआ था विवाद,
दरअसल, रतलाम जिले के पिपलौदा के भाजपा मंडल के कार्यसमिति सदस्य देवी सिंह गुर्जर शुक्रवार शाम करीब 7 बजे बाइक से रतलाम नाका से होकर गुजर रहे थे। यहां जावरा सिटी पुलिस वाहनों की जांच कर चालानी कार्रवाई कर रही थी। इसी दौरान देवी सिंह गुर्जर को रोका गया।
       बताया जा रहा है कि पुलिस के रोकने पर वे नहीं रुके और अपनी बाइक भगाने की कोशिश की। उनके साथ परिवार की महिला भी थी। पुलिस ने उन्हें पकड़ा और चालान काट दिया। लेकिन देवी सिंह गुर्जर ने चालान नहीं भरा। इसे लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद पुलिस उन्हें पकड़कर अपने वाहन में बैठाने लगी। इस दौरान झूमाझटकी भी हुई। इसका वीडियो सामने भी सामने आया है, वही जाम के दौरान बीजेपी नेता देवीलाल गुर्जर बेहोश हो गया। जिसे एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। देवीलाल गुर्जर पिपलोदा भाजपा मंडल में कार्य समिति सदस्य है। वे अरनिया गुर्जर के निवासी है। इसी गांव के लोगों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए रोड को जाम किया था। जावरा विधायक राजेंद्र पांडे के नगर में नहीं होने पर उनके बेटे प्रांजल पांडे ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उन्हें समझाया।

रात 10 बजे तक पुलिस अधिकारी समझाते रहे
पुलिस के साथ विवाद के कुछ देर बाद देवी सिंह वहां से चले गए। लेकिन रात करीब 7.30 बजे बड़ी संख्या में गुर्जर के समर्थक और ग्रामीण सैंकड़ों की संख्या में जावरा के रतलाम नाका पर पहुंच गए और फोरलेन पर जाम लगा दिया। रात 10 बजे तक पुलिस अधिकारी उन्हें समझाते रहे। लेकिन ग्रामीण पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। जाम की सूचना पर रतलाम से एएसपी राकेश खाखा, डीएसपी अजय सारवान, जावरा एसडीओपी शक्ति सिंह चौहान समेत बल भी मौके पर पहुंचा। कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ग्रामीण माने। रात करीब 10 बजे जाम खुला।

एसपी ने किया लाइन अटैच
एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि चालान काटने के दौरान कहासुनी हुई है। वीडियो देखा उसमें मारपीट जैसा कुछ नहीं है। चालान नहीं कटवाने पर पकड़कर गाड़ी में बैठाने की कोशिश की जा रही थी, जो कि गलत है। जावरा सिटी के एसआई दशरथ माली और हीरालाल परमार को लाइन अटैच कर दिया है। जांच के आदेश दिए है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!