चिरमिरी नगर निगम की घटिया कार्य व कमीशन खोरी की खुली पोल

Picture of Samarthy News

Samarthy News


रिपोर्ट@अंजन मुखर्जी
चिरमिरी@एमसीबी। इस वर्ष अनवरत बारिश ने निगम की प्लानिंग व कमीशन खोरी का पोल खोल दिया है। हालांकि निगम कार्यालय में बैठे इंजीनियर व आयुक्त को आम जनता के दुःख दर्द से क्या मतलब वे तो आकर चले जायेगें। आपको मालुम होना चाहिए कि चिरमिरी के नागरिकों के साथ सदैव सौतेला व्यवहार होता आया है और होता रहेगा।
           निगम की कमीशन खोरी की हकीकत तो उस वक्त खुली जब कुछ दिनो पूर्व अनवरत बारिश से बड़ा बाजार से कालीबाडी जाने वाले डामरीकरण की मुख्य मार्ग की किनारा हिस्सा सीमेंट का आधे से ज्यादा कालीबाड़ी के पास कट गया, जिससें की जिससें की दुर्घटना का संभावना बना हुआ था मालुम होना चाहिए की यह मार्ग हल्दीबाड़ी जो चिरमिरी क्षेत्र का मुख्य व्यापारिक ह्दयस्थल है जहां चिरमिरी क्षेत्र के सभी लोगो का आना जाना प्रतिदिन लगा रहता है।
उल्लेखनीय है कि चिरमिरी क्षेत्र के बरतुंगा कालरी, छोटा बाजार तथा बड़ा बाजार के लोगो का आना-जाना हल्दीबाड़ी इसी मार्ग से ही होता है। बारिश के कारण बड़ा बाजार से हल्दीबाड़ी जाने वाली मार्ग कालीबाड़ी के पास सड़क का किनारा जिसे निगम द्वारा घटिया निर्माण कार्य गया था। कुछ लोगो ने यह भी जानकारी दिये की जिस अनुपात में सीमेंट की मात्रा ज्यादा होना था जहां कम लगाया गया और कमीशन खोरी के चक्कर में रेत की मात्रा ज्यादा रखा गया।
जिसका पोल बारिश में खुल गई। हालांकि सड़क का किनारा हिस्सा सीमेंट का जब टूटा तो निगम के कर्मचारी फौरन रास्ता साफ करने के लिए पहुच चुके थे। सोचनीय पहलू यह है कि आखिरकार यह सीमेंट की बाउंड्रीवॉल कैसे टूटा ? यह साफ जाहिर होता है की निगम के इस कार्य मे खुलेंआम कमीशन खोरी की गई है।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!