मिशन स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर एक पेड़ भारत मां के नाम पर

Picture of Samarthy News

Samarthy News


गौरेला/पेन्ड्र/मरवाही/। मिशन स्कूल गौरेला में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाअध्यक्ष, राठौर समाज के राष्ट्रीय प्रमुख, जीपीएम जिले के दबंग राजनैतिज्ञ, छत्तीसगढ़ सी.एम. विष्णु देव साय के बेहद करीबी बृजलाल राठौर के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण पश्चात एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम के तहत शाला में एक पेड़ भारत माँ के नाम पर आयोजित किया गया पौधा वितरित किया गया, आजतक इन्होंने 4500 वृक्ष रोपित किया है।


          अपने उदबोधन में बृजलाल राठौर ने कहा कि मिशन स्कूल इस क्षेत्र का प्राचीन स्कूल है वर्तमान में शाला को नए स्वरूप में देखना निश्चित रूप से खुशी का विषय है, यहाँ की महिला प्राचार्य श्रीमती भावना आर्थर व शिक्षकों के प्रयासों से शाला को नई ऊंचाई प्रदान की है, जिले की यह शाला विद्यार्थियों को अज्ञानता की गुलामी से स्वतंत्रता दिलाने में प्रयासरत है, जिले की शाला है जो लड़कियों को शिक्षा के साथ-साथ कौशल विकास पर भी विशेष ध्यान दे रही है। आजादी आसानी से नही मिली है विद्यार्थियों को स्वतंत्रता के मायने समझने और स्वतंत्रता के मूल्यों को आत्मसात करने व देशप्रेम की भावना के साथ सदा अनुसाशित रहने की जरूरत है, उच्चतम परीक्षाफल हेतु विद्यार्थियों ने प्रतिज्ञा की।


            प्राचार्या भावना आर्थर ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्कूल की उपलब्धियों व समस्याओं के संबंध में जानकारी प्रदान की व शहर के ह्दय स्थल पर एकमात्र मैदान में चार दीवारी हो सके इसके संदर्भ में बृजलाल राठौर जी के पहल के लिए धन्यवाद दिया।
        आजादी के पर्व पर श्रीमती शशि लाल, श्रीमती अनामिका मंडल, श्रीमति अलका कुमार, सुनील श्रीवास, मोनिका रॉबिन्सन, निखत परवीन, पूनम राठौर, रेखा प्रजापति, प्रियंका विश्वकर्मा, प्रमोद राजपूत, निष्ठा गुप्ता, गुलाम रजा, रवि मरकाम ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!