INCOME TEX—– भरने वाले भी 16 हजार लोग ले रहे फ्री राशन योजना का लाभ, सामने आया चौंकाने वाला मामला

Picture of Samarthy News

Samarthy News


गाजीपुर। सरकार की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को मुफ्त राशन दिए जाने की व्यवस्था की गई है। गाजीपुर जिले में राशन कार्ड धारकों की जांच होने पर चौकाने वाले आंकड़े सामने आए है। जनपद में इनकम टैक्स के दायरे में आने वाले हजारों लोग नियमों की अनदेखी कर फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे है। ऐसे लोग फ्री राशन पाने के लिए अपात्र हैं।

गाजीपुर में 62,969 राशनकार्ड धारक हैं । इसमें से 59,537 अंत्योदयकार्ड धारक है। 56,9532 पात्र गृहस्थी के कार्ड धारक हैं। कार्ड धारकों को लेकर जब सर्वे किया गया तो चौकानें वाले आंकड़े सामने आए। बड़ी संख्या में ऐसे उपभोक्ता हैं जो इनकम टैक्स के दायरे में आते हैं, इसके बाद भी फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे हैं। कुछ ऐसे हैं जिनके परिजन इनकम टैक्स भरते हैं। ऐसे लोग फ्री राशन योजना के लिए अपात्र हैं। यह सभी फर्जी तरीके से राशन ले रहे हैं। जिला पूर्ति विभाग ने 16,742 लोगों की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में उन लोगों के नाम शामिल हैं, जो खुद इनकम टैक्स भरते हैं या फिर उनके परिवार का सदस्य टैक्स देते है।

जमा कर दें राशन कार्ड
जिला पूर्ति अधिकारी अनंत प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया कि एनआईसी और विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध डेटाबेस को आपस में मैच कराया गया। इसके बाद यह जानकारी सामने आई है। जिले में ऐसे 16,742 ऐसे राशन कार्ड हैं, जिसका कोई सदस्य आयकर भरता है। गाजीपुर के अपात्र राशन कार्डधारकों, स्वयं तहसील स्तरीय पूर्ति कार्यालय में संपर्क कर अपना राशन कार्ड जमा कर देना चाहिए।

 

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!