एसईसीएल के जमीन पर अवैध अतिक्रमण पर इण्टक ने प्रबंधन को सौपा ज्ञापन

Picture of Samarthy News

Samarthy News


अनूपपुर। बिजुरी कालरी प्रबन्धन के उदासीन रवैया से कालरी के जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को लेकर इंटक नगर कमेटी बिजुरी ने उपक्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय में सौपा ज्ञापन।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर इंटक कमेटी के महामंत्री तेजभान सिंह परिहार ने बिजुरी कालरी प्रबन्धन के उदासीन रवैया से प्रबन्धन पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहाँ कि नगर पालिका के पास इतना पैसा है कि बिना मतलब के कार्यो को भी कर रही है। नगर पालिका इसी परिपेक्ष्य में जहॉं जिला प्रशासन के सहमत से यात्री बस का संचालन नही है वही भी बस स्टैण्ड का अवैध कब्जा कर के स्थापित करा रही है। और कालरी प्रबन्धन का सूचना तंत्र देखकर भी मौन स्वीकृत देता है। बाद में कार्मिक प्रबन्धक को एसईसीएल यह जानकारी दिया जाता है तो कहते है कि थाने में शिकायत दर्ज कराये। जैसे कार्मिक प्रबन्धक की कोई नैतिक या संवैधानिक जिम्मेदारी नही नही है। इसी विषय को लेकर उपक्षेत्रीय कार्यालय में आज इंटक प्रतिमण्डल ने अपना ज्ञापन दिया है।
          तेजभान सिंह के ज्ञापन में उल्लेख है कि बिजुरी उपक्षेत्र में प्रबंधन के मूक सहमति से बाहरी तत्वों द्वारा एसके आवास एवं जमीनों पर लगातार अतिक्रमण हो रहा है जिस पर प्रबंध किए कार्रवाई कही भी किसी स्तर पर नही हो पा रहा है। जिसके चलते बाहरी व्यक्ति कालरी के क्वाटर मंे तो कब्जा करके है। बेधडल्ले से अवैध निमार्ण भी किया जा रहे है जिसका ज्वलंत उदाहरण 17 जून 2024 को आवास क्रमांक एम/247 से विद्युत कनेक्सन दे कर बस स्टैंड को स्थापित कराया गया जिसे देखकर लगता हैं कि कंपनी के द्धारा बाहरी व्यक्तियों के लिए कोई कानून का पालन नही किया जा रहा है। आप पत्र क्र.्र/बिउ/उक्षेप्र/2023-24/131 17 मई 2024 द्वारा एक कागजी प्रक्रिया की पुर्ति किया जाता है। दुसरा उदाहरण यह है कि बिजुरी कालरी के कार्मिक प्रबंधक विश्वामित्र दुबे के आवास के सामने बने टेलिफांेन एक्सचेंज बिजुरी कालरी जो लगभग 2 साल से बंन्द पडा हैै उसके बगल मे अतिक्रमण कर या प्रबंधक कि सहमति से निशान्त त्रिपाठी पिता कमलेश त्रिपाठी
            इंन्सपेक्टर बिजुरी नगर पालिकाद्ध की आवास क्र. 3. या 4 में  बिजुरी पुलिस को प्राप्त हुई। जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना मे लिया हैैं कि संघ को यह बतायें कि बिजुरी उपक्षेत्र का कौन से अधिकारी के सहमति से उक्त क्वाटर को उपलब्ध कराया गया था या वह अतिक्रमण कर घुसा था।
यदि वह अतिक्रमण किया था तो उसके संदर्भ मे बिजुरी पुलिस एवं
एसडीएम कोतमा को अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिये कोई पत्राचार किया गया है यदि किया गया है तो संघ को भी अवगत कराने की मांग संगठन की है। यहीं नहीं कार्रवाई से अवगत नही कराने की दशा में संगठन यही मानेगा कि जाति आधार पर बहुत सारी कार्रवाई अपने लोगों को लाभ पहुचाया जाने में प्रबन्धन दोष पूर्ण पहल कर रहा हैं। इंटक ने प्रबन्धन से आपेक्षा किया है कि तत्काल 17 जून 2024 को बने अवैध बस स्टैंड जो राजनीति से प्रेरित होकर बनी हैै। जहां प्रशासन कि सहमति से बस का संचालन ही नही होता है वहां बस स्टैंड की आवश्यक्ता ही नही है ऐसे मे कुछ राजनैतिक प्रभाव से अवैध अतिक्रमण कर बस स्टैंड बनवाया गया है जो किसी विशेष व्यक्ति को लाभ होगा। उसे शीध्र कार्रवाई कर हटाये जाये। ज्ञापन प्रतिनिधि मन्डल में जिला इण्टक अध्यक्ष बालेन्द्र सिंह परिहार, समेश यादव नगर अध्यक्ष, पंकज खरे नगर महामंत्री बिजुरी, राहुल चन्देल, बृजनन्दन वर्मा, गंगाराम नामदेव, होल सिंह, आदि प्रमुख शामिल रहे।

Samarthy News
Author: Samarthy News

Leave a Comment

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

error: Content is protected !!